May 19, 2024

News Prawah

UDYAM-MP-49-0001253

दो पक्षो में हुए विवाद में 1 की हत्या 8 गंभीर घायल

देशभर में दीपावली के त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा था लेकिन इसी कड़ी में इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या की गंभीर घटना सामने आई। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने मृतक को पोस्टमार्टम के लिए इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल पहुंचाया है तो पूरे मामले की काफी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है।

घटना इंदौर के पलासिया थाना क्षेत्र की है। पलासिया थाना क्षेत्र की बड़ी ग्वालटोली में दो पक्षों में मामूली बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और इस विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पिस्टल निकाल दी वहीं इस पूरे घटनाक्रम में दोनों पक्षों से आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए तो वही एक पक्ष के जगबीर सिंह चौधरी की मौत हो गई।

वहीं जैसे ही पूरे मामले की सूचना पलासिया पुलिस को लगी तो पलासिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई।

वही बताया जा रहा है कि दोनों परिवार एक ही कॉलोनी में रहते हैं और पुरानी रंजिश को लेकर दोनों परिवार एक दूसरे के सामने आ गए। इस पूरे घटनाक्रम में दोनों तरफ से चार चार लोग घायल हुए हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं घटना के बाद जमकर क्षेत्र में हंगामा भी हुआ और जैसे ही पुलिस को जानकारी लगी पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए एक पक्ष के कई लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि उनका पहले भी विवाद हुआ था और उस समय उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की थी और लगातार दूसरा पक्ष उन्हें सबक सिखाने की धौस दे रहा था इसको लेकर भी इंदौर के कई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ सख्त सजा की मांग की थी लेकिन पुलिस ने उन आवेदनों पर ध्यान नहीं दिया और उन्होंने इस तरह हत्या की घटना को अंजाम दे दिया। वहीं मृतक के परिजनों का यह भी कहना है कि जिन लोगों ने इस हत्याकांड की घटना को अंजाम दिया वह राजनीतिक पहुंच रखते हैं जिसके कारण उन पर पुलिस आमतौर पर कार्रवाई नहीं करती है और यही कारण रहा कि पुलिस ने आवेदनों पर ध्यान नहीं दिया और उन्हें ने इस हत्या की घटना को अंजाम दे दिया।

Share to...