May 19, 2024

News Prawah

UDYAM-MP-49-0001253

राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला संदिग्ध पुलिस हिरासत में

इंदौर: इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने और मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को गोली मारने की धमकी देने मामले में एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर पुछताछ शुरू कर दी है जिसमे कई खुलासे हुए है।

इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया की जूनी इंदौर क्षेत्र के एक मिठाई की दुकान पर पोस्टमैन के जरिए एक पत्र प्राप्त हुआ था जिसमे नवंबर माह के अंतिम समय में इंदौर में आने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को गोली मारने की बात भी लिखी गई है।

पत्र में लिखी हुई बातो की गंभीरता को देखते हुए जूनी इंदौर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। पत्र में जिसके नाम से धमकी दी गई थी उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है वह व्यक्ति क्षेत्र के एक गुरुद्वारे में ही रहता है। उससे पूछताछ की गई जिसमे कुछ चौंकाने वाली बात अब तक की पूछताछ में सामने आई है की उसे फंसाने के लिए उसके नाम का दुरुपयोग किया गया है। अंदेशा इस बात का भी है की कुछ समय पहले उसका कुछ लोगो से विवाद हुआ था हो सकता है की उनके द्वारा इसे फंसाने के लिए यह कृत्य किया गया हो। पुलिस उन लोगो की भी तलाश कर रही है। जल्द ही पुलिस द्वारा इसका खुलासा कर लिया जाएगा और जिस भी व्यक्ति द्वारा यह कृत्य किया गया है उस पर कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।

वही कमिश्नर ने यह भी बताया की पत्र लिखने वाले ने पत्र पर रतलाम शहर के बीजेपी विधायक चेतन कश्यप के नाम का भी उपयोग किया गया है ओर पत्र के अंदर किसी और का नाम है लेकिन पुलिस द्वारा जांच की जा रही है ताकि पुलिस उस व्यक्ति तक पहुंच सके जिसने आपत्तिजनक पत्र लिखा है।

सीसीटीवी विडियो और पोस्ट ऑफिस की भी सहायता ली जा रही है क्योंकि पत्र भेजने के लिए पोस्ट ऑफिस का ही उपयोग किया गया है।

बता दे की मिठाई वाले को धमकी भरा पत्र मिला है उसमे सबसे ऊपर वाहे गुरु लिखा है। फिर नीचे लिखा है 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए सिखों का कत्लेआम किया गया किसी पार्टी ने इस जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। फिर कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दो का उपयोग किया गया और लिखा है की नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। बहुत जल्द ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल गांधी को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा।

गोरतलब है की पुलिस ने युवक को हिरासत में लेने के बाद उससे पूछताछ शुरू कर दी है। पत्र की लिखावट के साथ उसकी लिखावट का मिलान किया जा रहा है।पुलिस उन चार फोन नंबरों की भी जांच कर रही है। जो पत्र के पीछे की तरफ लिखे गए है। ओर जल्द असली व्यक्ति को पकड़ने की बात कह रही है।

Share to...