May 2, 2024

News Prawah

UDYAM-MP-49-0001253

पीएम मोदी और मॉरीशस के पीएम के बीच हुआ 500 मिलियन डॉलर का समझौता

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक रूप से स्वागत किया गया। हैदराबाद हाउस पहुंचकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों देशों के प्रधानमंत्री के साथ प्रतिनिधि स्तर की वार्ता हुई और उसके बाद दोनों ने साझा बयान जारी किया।
पीएम मोदी ने कहा कि हम वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री के तौर पर पद संभालने के बाद प्रविंद जगन्नाथ ने अपने पहले विदेशी दौरे के लिए भारत को चुना। उन्होंने कहा कि मॉरीशस और भारत के बीच आज 500 लियन डॉलर का समझौता हुआ। दोनों देशों के विकास के प्रति समर्पण को दर्शाता है। भारत प्रोजेक्ट ट्रीडेट के तहत मॉरीशस के एनएसजी को अपनी क्षमता का विस्तार करने में सहयोग कर रहा है।
मॉरीशस पीएम प्रविंद जगन्नाथ ने कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद पहले से ही घनिष्ठ रहे भारत और मॉरीशस के संबंध ने एक नया आयाम ले लिया है। उन्होंने कहा कि हमने रक्षा एवं सुरक्षा के क्षेत्र में भारत और मॉरीशस के बीच एक मजबूत द्विपक्षीय सहयोग विकसित किया है। भारत और मॉरीशस दोनों देश इस बात से सहमत हैं कि संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Share to...