साइकल और हाथी से बना साथी, सपा-बसपा गठबंधन का लोगो जारी

slider देश - विदेश राजनीति शहर

उत्तर प्रदेश में भाजपा का सामना करने के लिए 23 साल पुरानी दुश्मनी को भुलाकर एकसाथ आए सपा और बसपा ने चुनावी अभियान के लिए नया लोगो जारी किया है। सपा के चुनाव निशान साइकिल से सा और बसपा के चुनाव चिन्ह हाथी से थी लेकर साथी बनाया है। इसके साथ ही नारा दिया है कि महागठबंधन से महापरिवर्तन। यही नहीं, सपा के साइकिल के पहिए और बसपा के हाथी सूंड को जोड़कर नया लोगो रचा है।
सपा-बसपा के नए लोगों में दोनों पार्टियों के चुनाव निशान के साथ दोनों दलों के नेताओं की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। एक तरफ जहां, सपा की साइकिल के साथ अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और राम मनोहर लोहिया के फोटो लगे हैं। वहीं दूसरी ओर बसपा का चुनाव निशान हाथी के साथ मायावती, कांशीराम और डॉ अंबेडकर की तस्वीर लगाई गई है।
सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके इस लोगो के क्रिएटिविटी का जिक्र किया है। साथ ही उन्होंने इसे बनाने वाली टीम को बधाई दी है। इससे करीब 2 घंटे पहले ही उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती की भी तारीफ करते हुए। उन्हें पिछड़ों, गरीबों और महिलाओं के सम्मान के लिए संघर्ष का मसीहा बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को पीछे ले जाना चाहती है, जबकि हम एक बेहतर भविष्य के लिए लड़ रहे हैं।

Spread the love