March 28, 2024

News Prawah

UDYAM-MP-49-0001253

न्यूजीलैंड में नए साल की दस्तक, महाकाल मंदिर में भक्तों की भीड़

भारत समेत पूरी दुनिया में नए साल को लेकर उत्साह का माहौल है। देश में साल 2018 के खत्म होने में महज चंद घंटों का समय बाकी है। ऐसे में नए साल का स्वागत करने के लिए देशभर के लोग बेताब हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में सबसे पहले नया साल दस्तक देता है।
नए साल के जश्न में शरीक होने के लिए देशभर में लोगों ने तैयारियां कर रखी हैं। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नए साल का स्वागत करने के लिए जबरदस्त तैयारियां हैं। दिल्ली का कनॉट प्लेस हो या गुरुग्राम का एमजी रोड या फिर नोएडा के सेक्टर 18 का इलाका, हर जगह शानदार जश्न के इंतजाम हैं। इन जगहों पर भीड़ उमड़ने के आसार देख पुलिस ने सुरक्षा तो बढ़ाई ही है कई रास्तों पर वाहनों के लिए मार्ग भी बदला गया है।
दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले न्यूजीलैंड में नए साल की दस्तक पहले होती है। यहां नए साल ने दस्तक दे दी है। ऑकलैंड में लोगों ने आतिशबाजी करके नए साल का स्वागत किया। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में विराजित बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए दुनिया भर से लोग पहुंचते है। नए साल की शुरूआत पर भी महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं का ताता लगा हुआ है। श्रद्धालु नया साल बाबा महाकाल के साथ मनाने पहुंचे है जिनमें नए साल को लेकर विशेष उमंग और उत्साह है।
नए साल की शुरूआत करने का सबका अपना ही अंदाज होता है कोई भगवान की पूजा करता है तो कोई पार्टी कर इसकी शुरूआत करता है। जिसके चलते आस्था के केन्द्र महाकालेश्वर मंदिर में भक्तों का जमावड़ा लगा हुआ है। यहां भक्त देशभर से पहुंचे है ताकि वह बाबा महाकाल के आर्शीवाद के साथ अपने नए साल की शुरूआत कर सकें। यहां आने का हर श्रद्धालु का अपना ही एक कारण है। किसी को भगवान की कृपा चाहिए तो किसी को यहां आने से विशेष शांति मिलती है। इसके चलते उज्जैन में महाकाल के भक्तों की भारी भीड़ है।

आपका रिस्पांस हमारी उपयोगिता साबित करता है सभी को नव वर्ष हार्दिक शुभकामनाएं

Happy New Year to All of you

Share to...