March 29, 2024

News Prawah

UDYAM-MP-49-0001253

शिवराज सिंह ने हार की जिम्मेदारी मेरी, मेरी आत्मा मध्यप्रदेश में ही बसती है

मध्यप्रदेश के निवृत्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार के लिए पूरी तरह वे खुद जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा है कि वे हरा-भरा प्रदेश सौंप रहे हैं। अब कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि वह इसे आगे ले जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा अब पूरा करे।
शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को इस्तीफा सौंपने के बाद भोपाल में संवाददाताओं से बात की। उन्होंने कहा कि विपक्ष भी मजबूत है। हमारे पास 109 विधायक हैं। मेरा काम है रचनात्मक सहयोग। चौकीदारी करने की जिम्मेदारी हमारी है।
उन्होंने कहा कि हम जनता के आभारी हैं। अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हम सबने काम किया। उन्होंने कहा कि 2008 में हमने वोट 38 प्रतिशत प्राप्त किए थे। इस बार 40 प्रतिशत वोट मिले लेकिन सीटें 109 मिलीं। कई बार ऐसा बैलेंस बदल जाता है। हम बहुमत प्राप्त नहीं कर सके, अपेक्षित सफलता भी प्राप्त नहीं कर सके। अगर इसके लिए कोई जिम्मेदार है तो शिवराज सिंह है। मैं पूरी तरह हूं जिम्मेदार।
बीजेपी की विपक्ष की भूमिका को लेकर किए गए सवाल पर शिवराज ने कहा कि हम चुप बैठने वालों में से नहीं हैं। विपक्ष के नेता की भूमिका में आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्ष का नेता कौन होगा, यह पार्टी तय करेगी, लेकिन हम नेता तो हैं ही। उन्होंने कहा कि अगला कदम 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने की तैयारी है। केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उनसे जब पूछा गया कि क्या अब केंद्र में जाएंगे, तो उन्होंने कहा कि मेरी आत्मा मध्यप्रदेश में ही बसती है।

Share to...