Monthly Archives: October 2018

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत लगाई लंबी छलांग, पहुंचा 77वें नंबर पर

वर्ल्ड बैंक की कारोबार सुगमता रैंकिंग ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत ने जबरदस्त छलांग लगाई है। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस इंडेक्स में भारत 23 अंकों के उछाल के साथ 77वें पायदान पर पहुंच गया है। विश्व बैंक की यह रैंकिंग बुधवार को जारी की गई। माना जा रहा है कि इससे भारत को अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का हुआ अनावरण, देश भर में युनिटी के लिए दौडे़ लोग

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का आज 31 अक्टूबर को उनकी जयंती पर उद्घाटन हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण किया। अपनी ऊंचाई के कारण यह प्रतिमा अब दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बन गई है। दुनिया में अब दूसरे स्थान पर चीन में स्प्रिंग

रेलवे का यात्रियों को से पहले दिया गिफ्ट, यहां नहीं लगेगा फ्लेक्सी फेयर

दीपावली से पहले रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। 15 प्रीमियम ट्रेनों से फ्लेक्सी फेयर को पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। कम भीड़भाड़ वाले समय में 32 ट्रेनों में सफर करने वालों यात्रियों की जेब पर अब इसका भार नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं 101 ट्रेनों के टिकट की मूल कीमत के मुकाबले फ्लेक्सी फेयर में 1.5 से 1.4 गुना तक कमी की गई है। रेल मंत्री

मॉल में अंधाधुंध फायरिंग, दो लोगों की मौत, कुछ घायल

वाराणसी के कैंट इलाके में बुधवार को एक मॉल में अज्ञात व्यक्ति ने अंधाधुंध फायरिंग की है। जानकारी के अनुसार गोलीबारी में 2 लोगों की मौत की खबर है। कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। जांच जारी है। बताया जा रहा कि शाम को कैंट इलाके में स्थित जेवीएच मॉल में अचानक गोलियों की तड़तड़ाहत सुनाई दी। इससे

त्राल में मसूद अजहर का भतीजा समेत जैश के 3 आतंकी मारे गए

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के त्राल में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक आतंकी उस्मान हैदर जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का भतीजा था। आतंकियों के पास एम-4 कार्बाइन राइफल भी मिली। आमतौर पर इनका इस्तेमाल स्नाइपर हमलों में होता है। मुठभेड़ के बाद इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

मालेगांव ब्लास्ट : पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा समेत 7 पर साजिश का आरोप तय

मालेगांव धमाका मामले में 7 आरोपियों पर आतंकवाद की साजिश रचने का आरोप तय किया गया है। एनआईए कोर्ट ने आरोपियों पर हत्या और अन्य अपराध का आरोप भी दर्ज किया है। यूएपीए और आईपीसी की धाराओं के तहत इन पर मुकदमा चलेगा।

नक्सली हमला : मीडियाकर्मी समेत शहीद पुलिसकर्मी की बहादुरी पर रो पड़े एसपी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 3 लोग शहीद हुए हैं। इनमें एक एएसआई, एक सहायक आरक्षक और एक मीडियाकर्मी भी शामिल हैं। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव इस घटना की जानकारी देते हुए भावुक हो गए।

राहुल ने फिर बोला पीएम मोदी पर हमला, कहा अब नारा है चौकीदार चोर है कैसे हो गया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के खरगौन में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि पहले नारा था अच्छे दिन आएंगे और अब नारा है चौकीदार चोर है। यह कैसे हुआ है, हम लोग 4 साल में अच्छे दिन आएंगे से चौकीदार चोर है तक कैसे पहुंच गए। यह किसका जादू है, यह नरेंद्र मोदी जी का जादू है।

5 साल से कम उम्र के एक लाख बच्चों की जहरीली हवा से मौत हुई : डब्ल्यूएचओ

भारत में 2016 में 5 साल से कम उम्र के एक लाख से ज्यादा बच्चों की जहरीली हवा के चलते मौत हो गई। विश्व स्वास्थ्य संगठन के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि दुनिया के निम्न और मध्यम आय वाले देशों के 5 साल से कम उम्र के 98 प्रतिशत बच्चे वायु प्रदूषण से प्रभावित हुए। वायु प्रदूषण से दुनिया में 6 लाख बच्चों की

सानिया-शोएब ने बेटे का रखा ये नाम, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक के घर मंगलवार को बेटे ने जन्म लिया है। शोएब और सानिया ने अपने बेटे का नाम इजान मिर्जा मलिक रखा है। सानिया और शोएब का मानना है कि पहला नाम भगवान का तोहफा होता है और उनके लिए उनका बेटा भगवान का तोहफा है।


Hit Counter provided by laptop reviews