Monthly Archives: September 2018

भारत जल्द बनेगा दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात दौरे पह पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कच्छ जिले के अंजार में एलएनजी टर्मिनल समेत कई योजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने कहा कि ऊर्जा की कमी किसी भी देश को गरीबी से नहीं निकाल सकती। साथ ही उन्होंने दावा किया कि भारत जल्द ही ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

विवादित अंश हटने के बाद आएगी रामदेव से जुड़ी किताब : हाईकोर्ट

हाईकोर्ट ने योग गुरु रामदेव के जीवन पर आधारित किताब गॉडमैन टू टाइकून दि अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बाबा रामदेव के विवादित अंश हटाए जाने तक प्रियंका पाठक नारायण द्वारा लिखित किताब की बिक्री पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने यह निर्देश बाबा रामदेव की याचिका पर सुनवाई के बाद दिया है।

मिश्रा बने बीएसएफ प्रमुख, एस एस देसवाल एसएसबी के महानिदेशक

रविवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रजनीकांत मिश्रा को सीमा सुरक्षा बल और एस एस देसवाल को सशस्त्र सीमा बल का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार मिश्रा 31 अगस्त 2019 को सेवानिवृत्त होने तक बीएसएफ की अगुवाई करेंगे।

इंदौर में मिला ऐसा कैमिकल जो ले सकता है लाखों की जान

इंदौर में एक ऐसी फैक्टरी का पता चला है जहां ऐसा कैमिकल बनाया जा रहा था जो 40-50 लाख लोगों की जान ले सकता था। डारेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस ने डीआरडीई के वैज्ञानिकों की मदद से इस अवैध फैक्ट्री से 9 किलोग्राम फेंटानिल कैमिकल ज़ब्त किया है। ये अवैध लैब अमरीका से नफ़रत करने वाला एक पीएचडी स्कॉलर कैमिस्ट चला रहा था।

सपाक्स बनेगी राजनीतिक पार्टी, लाखों कार्यकर्ताओं के बीच की घोषणा

सपाक्स अधिकारी कर्मचारी संघ, सपाक्स युवा संगठन एवं सामान्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक समाज संस्था के संयुक्त आह्वान पर प्रदेश के सभी जिलों से लाखों लोगों ने आज भोपाल में उपस्थित होकर शक्ति प्रदर्शन किया। सरकार के कई अवरोधों जिनमें 17 ट्रेनों को रोकना, 200 से अधिक बसों को सीहोर से पहले रोकना, कर्मचारियों को जबरन चुनाव ड्यूटी में

पिता की हत्या पर प्रियांशी लगा रही इंसाफ की गुहार

लखनऊ शूटआउट में मारे गए विवेक तिवारी की मासूम बेटी प्रियांशी भी अब इंसाफ की गुहार लगा रही है। प्रियांशी का कहना है कि उनके पापा की हत्या कर दी गई और प्रशासन आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने की बजाए हमारे परिवार पर दबाव बना रहा है।

भयंकर तबाही, 384 की मौत, सैंकड़ों लापता

इंडोनेशिया में भयंकर भूकंप और सूनामी की चपेट में आए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को मची इस तबाही से अबतक मौत का आंकड़ा 384 पहुंच चुका है, वहीं करीब 540 लोग जख्मी हैं और सैंकड़ों लापता हैं। वहां के अस्पताल घायलों और उन्हें देखनेवाले लोगों से पूरे भर चुके हैं। बता दें कि शु्क्रवार को आए भूकंप का केंद्र पालू शहर से

देश में मध्यप्रदेश एंटरप्रेन्योर नेटवर्क बनेगा : मुख्यमंत्री

प्रदेश के युवाओं को स्टार्ट-अप के लिए बिना ब्याज के 10 लाख रूपये तक का लोन और सीड केपिटल उपलब्ध कराया जाएगा। प्रदेश में इनोवेशन काउंसिल का निर्माण किया जाएगा। मध्यप्रदेश एंटरप्रेन्योर नेटवर्क बनेगा। नीति में परिवर्तन कर स्टार्ट.अप से बिना टेण्डर के 30 लाख रूपये तक की शासकीय खरीदी करने की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेश में

कांग्रेस का काम झूठी खबरें फैलाना : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नमो ऐप के जरिए बिलासपुर, बस्ती, धनबाद चित्तौड़गढ़ और मंदसौर के बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मेरा बूथ सबसे मज़बूत यह सिर्फ इस कार्यक्रम का नाम ही नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी के हर एक कार्यकर्ता का संकल्प है।

अरबों फेसबुक यूजर्स को चेतावनी… रहे सावधान

साइबर विशेषज्ञों ने 2.3 फेसबुक यूजर्स को चेतावनी दी है कि वे फेसबुक या फेसबुक लॉगइन के जरिये इस्तेमाल होने वाले थर्ड पार्टी एप से लॉगआउट कर फिर से लॉगइन करें। यह चेतावनी फेसबुक की उस स्वीकारोक्ति के बाद आई है जिसमें उसने कहा था कि एक्सेस टोकन्स या डिजिटल-कीज की चोरी करके हैकर्स ने उसके करीब 5 करोड़ यूजर्स के अकाउंट


Hit Counter provided by laptop reviews