Monthly Archives: May 2016

यूपीएससी के सदस्य बने पूर्व कमिश्नर बस्सी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त भीम सेन बस्सी को मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त किया गया। राष्ट्रपति ने भारतीय पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी भीम सेन बस्सी को यूपीएससी का सदस्य नियुक्त किया है।

दादरी कांड : फॉरेंसिक रिपोर्ट में अखलाक के घर गाय का मांस ही था

नई दिल्ली। आखिरकार दादरी कांड में एक और खुलासा हुआ है। फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह साबित हो गया है कि बिसहाड़ा की हुई घटना में मारे गए अखलाक के घर में गाय का मीट ही बना था। कोर्ट के आदेश पर सार्वजनिक की गई फॉरेंसिक रिपोर्ट को जारी कर दिया गया है। मथुरा की फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि अखलाक के घर में गाय

अफ्रीकन छात्रों को विदेश मंत्री स्वराज ने दिया सुरक्षा का भरोसा

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को अफ्रीकन छात्रों से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि कांगो के छात्र ओलीवर पर हुआ हमला कोई नस्लीय हमला नहीं था। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण और तकलीफ देने वाली है।

खराब मौसम के कारण कैलाश मानसरोवर यात्रा पर फंसे 500 भारतीय

नई दिल्ली। कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जा रहे करीब 500 भारतीय तीर्थयात्री खराब मौसम के चलते नेपाल के पर्वतीय क्षेत्र हिलसा और सिमीकोट में फंस गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस कारण उन्हें निकालने का अभियान भी प्रभावित हुआ है।

देश भर में बैन नहीं होंगी डीजल कारें, राज्यों से 3 हफ्ते में मांगी रिपोर्ट

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने मंगलवार को देश भर में डीजल कारों पर बैन लगाने से इनकार किया है। ट्रिब्यूनल ने सभी राज्यों से 3 सप्ताह में प्रदूषण के आंकड़े पेश करने को कहा है। आंकड़ों में हर राज्य के सबसे ज्यादा प्रदूषित 2 शहरों के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।

सेना के सबसे बड़े हथियारों के डिपो में लगी भीषण आग, 16 की मौत, 17 घायल

महाराष्ट्र में नागपुर के पुलगांव स्थित सेना के सबसे बड़े हथियार डिपो में आग लगने से 2 अधिकारियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई। आधिकारिक बयान में 2 अफसर, एक जवान और 13 दमकलकर्मी की मौत होने की पुष्टि की गई है। इस हादसे में 17 लोग घायल हो गए हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने घटना स्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

1 जून से हो रही है बहुत सी चीजे महंगी, यह सब भी है शामिल

एक जून से रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाना, मोबाइल फोन का इस्तेमाल, हवाई और रेल यात्रा जैसी कई सेवाएं महंगी हो रही है। 1 जून से कर योग्य सभी सेवाओं पर आधा प्रतिशत की दर से नया कृषि कल्याण उपकर प्रभावी हो जाएगा। केकेसी के लागू होने से कुल सेवा कर बढ़कर 15 प्रतिशत हो जाएगा।

श्रीश्री को 4.75 करोड़ का ग्रीन टैक्स देना होगा, अर्जी खारिज

नई दिल्ली। राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने आर्ट आफ लिविंग की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें यमुना की जैव विविधता को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए पर्यावरण मुआवजे को 4.75 करोड़ रूपये की शेष भुगतान राशि के बजाए बैंक गारंटी के रूप में स्वीकार करने का आग्रह किया गया था।

40,000 लोगों के हत्या के आरोप में मिली उम्र कैद की सजा

चाड के पूर्व राष्ट्रपति हिसेन हाब्रे को मानवता के खिलाफ अपराध का दोषी पाया गया। जिसके लिए उम्रकैद की सजा सुनाई गई। सेनेगल की राजधानी डकार में अफ्रीकी संघ समर्थित एक अदालत ने ये फैसला सुनाया। हाब्रे 1982 से 1990 तक चाड के शासक रहे। जज ने इस दौरान उन्हें बलात्कार, यौन शोषण और हजारों लोगों की हत्या करवाने का दोषी करार

मालेगांव ब्लास्ट : साध्वी प्रज्ञा ने दी मुंबई सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी

साल 2008 के मालेगांव धमाके में एनआईए की क्लीन चिट मिलने के बाद कोर्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ने जमानत की अर्जी दी है। उनकी तरफ से वकील ने मुंबई सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी दी। गौरतलब है कि साल 2008 के मालेगांव धमाके के मामले में पिछले हफ्ते राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और 5 अन्य आरोपियों के खिलाफ सभी


Hit Counter provided by laptop reviews