Monthly Archives: October 2015

रूसी विमान मिस्र में हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सभी 224 यात्रियों की मौत

मिस्र के शर्म-अल-शेख से समेत 224 यात्रियों को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग ले जा रहा रूसी विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद सिनाई प्रायद्वीप में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रूसी दूतावास ने कहा है कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बच सका। घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि राहत एवं बचाव दल ने विमान के मलबे के पास 100 से ज्यादा

एकता, शांति और सद्भाव से मिलेगी विकास की ऊंचाईयां: मोदी

सरदार वल्लभ भाई पटेल की 140 वीं जयंती पर पूरे देश में मनायी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजपथ पर रन फॉर यूनिटी को झंडी दिखाकर रवाना किया। सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। मोदी ने लोगों से पटेल का यह संदेश प्रचारित करने को कहा कि अपनी एकता की खातिर देश कुछ भी बलिदान दे सकता है।

कड़ी सुरक्षा दिल्ली एयरपोर्ट रन-वे पर उडाता दिखा ड्रोन

भारत अफ्रीका शिखर सम्मेलन की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर कई दिनों से कड़ी सुरक्षा दिख रही है, लेकिन इसी कड़ी सुरक्षा के बीच रन-वे के ऊपर एक ड्रोन उड़ता दिखा। एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने इसकी जानकारी फौरन सीआईएसएफ और एयरफोर्स को दी। सुरक्षा एजेंसिंया हरकत में आती इससे पहले ही ड्रोन गायब हो गया। इस घटना के बाद टर्मिनल थ्री पर

पेट्रोल 50 पैसे लीटर सस्ता, डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया। प्रमुख सार्वजनिक तेल कंपनी इंडियल ऑयल कॉरपोरेशन के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल के दाम शनिवार मध्यरात्रि से 60.70 रुपये प्रति लीटर होंगे, जो इस समय 61.20 रुपये प्रति लीटर हैं।

बिहार में 55 सीटों पर चौथे दौर का चुनाव

बिहार में सुबह 7 बजे से 7 जिलों की 55 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। नेपाल और यूपी की सीमा से लगे सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, गोलापगंज और सीवान जिलों में वोट जाले जाएंगे। सबसे ज्यादा पूर्वी चंपारण में 12 सीटें हैं। मुजफ्फरपुर जिले में विधानसभा की 11 सीटें हैं। पश्चिमी चंपारण में 9, सीतामढ़ी में 8, शिवहर में 1,

करवाचौथ का व्रत आज, सुहागिनों कर रही सौला श्रृंगार

करवाचौथ के व्रत का आगमन रोहिणी नक्षत्र में हो रहा है। अपने पति के स्वास्थ्य और दीर्घायु के लिए किया जाने वाला करवा चौथ का व्रत हर विवाहित स्त्री के जीवन में एक नई उमंग लाता है। इसे सुहागिनों बहुत ही चाव से रखती है और उनके लिए सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है।

ईस्टर के हत्यारे को दी फांसी सजा, सेशन कोर्ट ने किया ऐलान

सॉफ्टवेयर इंजीनयर ईस्टर अनुहया के हत्यारे को फांसी की सजा सुनाई गई। मुम्बई सत्र न्यायालय ने शुक्रवार को दोषी चंद्रभान की सजा का ऐलान किया। अदालत ने 27 अक्टूबर को आरोपी चंद्रकांत सानप को रेप और हत्या के साथ-साथ किडनैपिंग, चोरी और सबूत मिटाने का भी दोषी पाया था।

अफ्रीका को 60 करोड़ डॉलर का दिया फंड, दोनों देशों की धड़कनें एकः मोदी

भारत-अफ्रीका फोरम समिट का गुरूवार को चौथा और अंतिम दिन था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-अफ्रीका फोरम शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और अफ्रीकी देशों की यह मुलाकात दुनिया की एक तिहाई मानवजाति को एक छत के नीचे ले आई है।

सीएम अखिलेश ने 8 मंत्रियों को किया बर्खास्त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 8 मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। इनमें 5 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री हैं। इसके अलावा 9 मंत्रियों से उनके विभाग मुख्यमंत्री ने ले लिए हैं। यूपी में जल्द मंत्रिमंडल विस्तार होना है और यह कवायद इसी सिलसिले में देखी जा रही है। नए मंत्रियों का शपथग्रहण राजभवन में 31 अक्टूबर को साढ़े दस होगा।

गीता और भज्जी बंधे शादी के बंधन में शाम को हुई शानदार दावत

वो पल आ ही गया जिसका हरभजन सिंह और गीता बसरा को इंतजार था। हरभजन सिंह अभिनेत्री गीता बसरा के साथ शादी के बंधन में बंध गए। शादी के बाद भज्जी मीडिया के सामने अपनी पत्नी गीता बसरा संग आए और कई पोज दिया। शादी का समारोह जालंधर के एक गुरूद्वारे में हुआ है। इस मौके पर कई अन्य क्रिकेटर्स भी मौजूद थे। सचिन तेंदुलकर


Hit Counter provided by laptop reviews