Monthly Archives: August 2015

जन्माष्टमी पर 24 घंटे रोहिणी नक्षत्र

उज्जैन। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर इस बार 5 सितम्बर 24 घंटे रोहिणी नक्षत्र रहेगा। 50 साल बाद यह स्थिति बन रही है। इस दिन अमृत तथा सर्वार्थ सिद्धि योग का विशेष संयोग भी बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार धार्मिक कार्य व खरीदारी के लिए यह दिन श्रेष्ठ रहेगा।

मन की बात में बोले प्रधानमंत्री भूमि अध्यादेश दोबारा नहीं लाएगी सरकार

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि सरकार भूमि अध्यादेश को पुनःस्थापित या फिर से जारी नहीं करेगी इसलिए भूमि कानून को लेकर किसी तरह के दुष्प्रचार में किसानों को नहीं आने की अपील की है ।

पाकिस्तान में फैन्टम फिल्म पर रोक

पाकिस्तान की अदालत ने 26/11 के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की ओर से दायर एक याचिका पर सैफ अली खान और कैटरीना कैफ अभिनीत कबीर खान की फैन्टम फिल्म पर रोक लगा दी गई है।

स्मार्ट सिटी के लिए 98 शहरों के नाम हुए घोषित

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने आज स्मार्ट सिटी में शामिल किए जाने वाले 98 शहरों का ऐलान कर दिया। सबसे ज्यादा 13 शहर उत्तर प्रदेश से शामिल किए गए हैं। मप्र के 7 शहरों को योजना में स्थान मिला है। दिल्ली में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने इसका ऐलान किया।

फिर पकड़या एक और जिंदा पाकिस्तानी आतंकी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के राफियाबाद में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराया है और एक आतंकी जिंदा पकड़ा गया है। मुठभेड़ अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि एक गुफा में 5 आतंकी छिपे हुए थे। पकड़ा गया आतंकी दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ का रहने वाला है। आतंकी का नाम सज्जाद अहमद है

भगवान नागचंद्रेश्वर के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़

उज्जैन। भगवान महाकालेश्वर मन्दिर के शिखर पर स्थित भगवान नागचंद्रेश्वर मन्दिर के नागपंचमी के मौके पर पट खोले गये। लाखों की संख्या में लोगों ने भगवान नागचंद्रेश्वर एवं नागचंद्रेश्वर महादेव के दर्शन किये। लगभग दो लाख श्रद्धालुओं ने यहां दर्शन लाभ लिया।

उपहार सिनेमा कांड पर SC का बड़ा फैसला, अंसल बंधुओं पर 60 करोड़ जुर्माना

दिल्ली के चर्चित उपहार सिनेमा कांड में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अंसल बंधुओं को जेल से राहत दे दी है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि अंसल बंधुओं को जेल नहीं होगी लेकिन उन्हें 3 महीने के अंदर जुर्माना भरना होगा। उन पर 60 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है।

FTII डायरेक्टर कहा पहले से तय था छात्रों के प्रदर्शन

एफटीआईआई के चेयरमैन पद पर गजेंद्र चौहान की नियुक्ति, उससे उपजे विरोध प्रदर्शन और मंगलवार रात 5 छात्रों की गिरफ्तारी के बाद संस्थान के डायरेक्टर प्रशांत पाठराबे ने पुणे में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने एफटीआईआई छात्रों पर ड्रामा रचने और उन्हें अवैध रूप से बंदी

बेमेल गठबंधन का काई फायदा नहीं बोले नीतीश पूर्व विधायक

बिहार चुनाव से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने सत्तारूढ़ जेडीयू को जोरदार झटका दे दिया है। जेडीयू के 4 विधायकों ने नीतीश का साथ छोड़कर भाजपा का हाथ थाम लिया है। चारों विधायकों ने नीतीश कुमार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए पार्टी को अलविदा कह दिया।

पॉलीग्राफी टेस्ट में सामने आया सच, आतंकी पाकिस्तानी, कैंप में ली थी ट्रेनिंग

आतंकी नवेद का पॉलीग्राफी टेस्ट हुआ। नवेद ने माना कि वह पाकिस्तानी है। उसने लश्कर कैंप में 50 नौजवानों के साथ ट्रेनिंग ली है। बीएसएफ की टीम पर नशे की हालत में उसने हमला किया था। अपने दूसरे पॉलीग्राफिक टेस्ट में भी आतंकवादी नवेद ने कबूल किया है


Hit Counter provided by laptop reviews