Monthly Archives: April 2015

नेपाल में बढता मौत का आंकड़ा और एक तरफ होते चमत्कार

84 घंटें बाद भी 7 मंजीला इमारत के डह जाने के बाद निकला जिंदा

नेपाल में भूकंप के झटके ने लोगों को गम के साये में डाल दिया है। एक तरफ धरती फटी तो दूसरी तरफ आसमान भी बरस गया। भूकंप में मारे गए लोगों का आधिकारिक आंकड़ा 5000 के पार पहुंच गया है। बुधवार शाम करीब 5 बजे एक बार फिर भूंकप के झटके ने नेपाल को झकझोर कर रख दिया।

जज से किया सवाल, सलमान बोले मैं हूं इंडियन

आर्म्स एक्ट मामले में बुधवार को अभि‍नेता सलमान खान जोधपुर की अदालत पहुंचे। सुनवाई के बाद कोर्ट ने भले ही मामले में सलमान को सारे सबूत लेकर 4 मई को उपस्थित होने के लिए कहा, लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे सभी सलमान के दिवाने हो गए। बताया जा रहा है कि कार्यवाही के

धरती की ओर गिर रहा है एम 27 एम एयरक्राफ्ट

नई दिल्ली। अन्तरराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के लिए सामान ले जा रहा है रूस का मानवरहित स्पेस क्राफ्ट में तकनीकी खराबी आ गई है। जिसके चलते यह अनियंत्रित हो पृथ्वी की ओर आ रहा है। रूसी वैज्ञानिकों के मुताबिक अब यह एयरक्राफ्ट कहीं नहीं जाएगा।

नेपाल में देवदूत बने पूर्व भारतीय सैनिक

नेपाल। भूकंप की त्रासदी से जूझ रही नेपाली लोगों के लिए भूतपूर्व भारतीय गोरखा सैनिक किसी देवदूत से कम नहीं हैं। शनिवार को आए भूकंप के बाद ही ये रणबांकुरे मदद के लिए प्रभावित क्षेत्रों में निकल पड़े। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के साथ ही ये लोग अन्य मदद भी कर रहे हैं।

दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा पसंदीदा नेता बने पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर दुनिया के तीसरे सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता है, वहीं एक अध्ययन से सामने आया है कि सुषमा स्वराज दुनिया के उन विदेश मंत्रियों में हैं, जिन्हें ट्विटर पर सबसे ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

नेपाल में एक और झटका, बारिश बड़ा सकती है आफत

काठमांडू। शनिवार को आए भूकंप के झटके अभी भी थम नहीं रहे हैं। काठमांडू में एक बार फिर भूकंप का ताजा झटका महसूस किया गया है। विनाशकारी भूकंप से तबाह नेपाल में चारों तरफ मलबे का ढेर लगा है। लगातार आ रहे झटकों से लोगों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही। जैसे-जैसे

ओलंपिक की मेजबानी की दावेदार नहीं कर रहा भारत

नई दिल्ली। भारत 2024 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए दावेदारी पेश नहीं करेगा। अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति प्रमुख थॉमस बाक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच सोमवार को हुई बैठक के बाद यह स्पष्ट हो गया। इससे पहले कहा जा रहा था कि भारत ओलंपिक की मेजबानी के लिए

लापता लोगों की तलाश में मददगार बने फेसबुक और गूगल

काठमांडू। नेपाल में भूकंप के बाद हजारों नजरें अपनों को तलाश रही हैं। वे कहां हैं इसकी जानकारी देने और यदि लापता हैं तो उनकी मदद के लिए गूगल ने ‘पर्सन फाइंडर’ और फेसबुक ने ‘सेफ्टी चेक’ फीचर एक्टिवेट किया है। गूगल का पर्सन फाइंडर एक ऐसा एप है जो लोगों को प्राकृतिक एवं मानवीय

नेपाल भूकंप पर संसद में रखा गया मौन, मोदी ने संस्कृति को कहा शुक्रिया

सोमवार को सुबह-सुबह एक बार फिर भूकंप के झटकों से नेपाल के लोग सहम गए। सुबह करीब 6.25 बजे हल्के झटके महसूस किए गए। इससे कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन लोग जरूर हिल गए। रविवार और बीती रात आए झटके के बाद से ही लोग घर जाने से कतरा रहे थे।

नेपाल भूकंप ने छीनी 3726 जिंदगियां, 6833 घायल

नेपाल में शनिवार को आए जबरदस्त भूकंप से कई धार्मिक और रिहाइशी इमारतें तबाह हो गई हैं। पड़ोसी देश में अब तक 3726 लोगों की मौत हो चुकी है और 6833 लोग जख्मी हो गए हैं। भूकंप से कुल 66 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित बताए जा रहे हैं। भारत में ही अब तक कुल 72 लोगों की जान जा चुकी है।


Hit Counter provided by laptop reviews