Monthly Archives: January 2015

मन की बात में साथ बोले मोदी और ओबामा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ रेडियो कार्यक्रम में मन की बात की। पीएम मोदी ने बातचीत की शुरूआत करते हुए कहा कि स्वाइली भाषा में बराक का मतलब है, जिसे आशीर्वाद प्राप्त है। मोदी ने कहा कि अगर हम कुछ करते हैं तो हमें संतोष मिलता है,

PC में ओबामा और मोदी ने दिए बेहतर रिश्तों के संकेत

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हाल के दिनों में भारत और अमेरिका के बीच रिश्ते में नया उत्साह और भरोसा पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि इस रिश्ते की सफलता से हमारी तरक्की होगी और दुनिया में भी स्थिारता और संपन्नता बढ़ेगी। वहीं ओबामा ने अपने संबोधन की शुरूआत नमस्कार शब्द से की।

शादी के बंधन में बंधे सोहा और कुणाल

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान ने आज मुंबई में अपने एक्टर बॉयफ्रेंड कुणाल खेमू से शादी कर ली है। इस शादी में ज्यादा ताम-झाम नहीं था। एक छोटे से समारोह में सोहा की मां शर्मिला टैगोर, भाई सैफ अली खान और भाभी करीना कपूर सहित पूरा परिवार मौजूद था।

सहजता, संबंध और समझौता

मोदी ने ओबामा के लिए अपने हाथों से बनाई चाय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को खास महसूस कराने कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी पहले ओबामा अगवानी के लिए सीधे हवाई अड्डे पहुंचकर गले मिले। मुलाकात दिलचस्प तो तब हो गई जब मोदी और ओबामा हैदराबाद हाउस के लाॅन में टहलते हुए बात कर रहे थे। फिर ओबामा को मोदी के अपने चाय वाले होने की बात भी याद दिला दी।

ओबामा के गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व कर विंग कमांडर पूजा ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की विंग कमांडर पूजा ठाकुर ने राष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के स्वागत समारोह के दौरान गार्ड ऑफ ऑनर की अगुवाई कर इतिहास रच दिया है। वह राष्ट्रपति भवन में किसी राजकीय मेहमान को दिए गए गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व करने वाली पहली महिला

रामदेव और रविशंकर का पद्म पुरस्कार लेने से इनकार

योग गुरु रामदेव और अध्यात्म गुरु श्री श्री रविशंकर ने पद्म पुरस्कार लेने से मना कर दिया है। केंद्र सरकार 66वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रामदेव और श्री श्री रविशंकर को यह पुरस्कार देने पर कथित रूप से विचार कर रही है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भेजे पत्र में रामदेव ने मीडिया की उन खबरों का हवाला दिया है, जिनमें कहा गया है कि

बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की विशेष स्तुति करना लाभदायक

मां शारदा भक्तों को ज्ञान और बुद्धिन देती हैं। इनके प्रभाव से अज्ञानी भी थोड़े ही प्रयास से विद्वान बन जाता है। माता की एक ऐसी स्तुति है, जो हर ज्ञान के मंदिर में देखने मिल जाती है। यहां तक की यह सबसे ज्यादा प्रचलित है। मां सरस्वती की यह स्तुति भक्तों का कल्याण करने वाली है। इसके पाठ से निर्मल बुद्धि की प्राप्ति होती है।

मैं भिक्षु के रूप में आया हूं: मोदी

पानीपत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के पानीपत में लड़कियों को बचाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना की शुरुआत की। अभियान की शुरुआत देश के 100 जिलों में की जाएगी, जिसमें हरियाणा के 12 जिले शामिल हैं।

Beauty tips : Turmeric can make you more beautiful

Turmeric is a modest magnificence for wonderful skin.

It serves to cleaning the skin and bringing a long lasting common against maturing skin.

मोदी की पीएम जनधन योजना ने बनाया गिनेस रिकाॅर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी जनधन योजना ने गिनेस रिकॉर्ड बना लिया है। इस योजना के तहत कम समय में अधिकतम बैंक खाते खोले जाने पर यह रिकॉर्ड बना है। गिनेस रेकॉर्ड के अधिकारियों ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की। वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस बारे में सर्टिफिकेट भी दिया गया।


Hit Counter provided by laptop reviews