Category Archives: व्यापार

किसानों का कर्ज माफ करना सबसे खराब समाधान होगा : एसबीआई रिसर्च

एसबीआई की रिसर्च में अर्थशास्त्रियों ने चेतावनी दी है कि परेशान किसानों को राहत देने के लिए कर्ज माफ करना सबसे खराब समाधान होगा। अर्थशास्त्रियों की ये आशंका तब सामने आई, जब मोदी सरकार 2019 लोकसभा चुनाव से पहले किसानों की कर्जमाफी का मन बना रही है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा

सोनाक्षी ने अमेजन से मंगाया यह निकला लोहा

मुंबई। बॉलीवुड अमिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सोनाक्षी ने कुछ दिन पहले अमेजन से 18000 रुपए कीमत के हेडफोन ऑर्डर किए थे, लेकिन जब उनके पास पार्सल आया तो उसमें लोहे का टुकड़ा निकला। उन्होंने इस पार्सल की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कीं।

शक्तिकांत दास बने आरबीआई के 3 साल में तीसरे गवर्नर

मुंबई। आर्थिक मामलों के पूर्व सचिव और वित्त आयोग के मौजूदा सदस्य शक्तिकांत दास आरबीआई के नए गवर्नर नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बुधवार को पद संभाल लिया। उनका कार्यकाल 3 साल के लिए होगा। शक्तिकांत दास आरबीआई के 25वें गवर्नर हैं। सरकार ने मंगलवार को उनकी नियुक्ति का ऐलान किया था। उर्जित पटेल ने सोमवार को अचानक

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा

मोदी सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक के बीच टकराव के बीच गवर्नर उर्जित पटेल ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। उर्जित पटेल ने अपने बयान में कहा है कि वो निजी कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं। पटेल ने कहा कि यह उनके लिए बड़े सम्मान की बात थी कि वह इतने वर्षों तक आरबीआई के साथ अनेक भूमिकाओं में रहे।

विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लंदन कोर्ट ने दी मंजूरी

भारतीय बैंकों का पैसा लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के केस में मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। लंदन की कोर्ट ने माल्या के भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है, हालांकि अभी माल्या के पास इस फैसले के खिलाफ 14 दिन के अंदर ऊपरी अदालत में अपील करने का विकल्प है।

कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट से नहीं मिली राहत

सुप्रीम कोर्ट ने फरार कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी कर दिया लेकिन मुंबई की विशेष अदालत में चल रहे मामले की कार्यवाही पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया। मुंबई की कोर्ट में उसके खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी करार देने के मामले की सुनवाई चल रही है।

जल्द आ सकते है डिजिटल नोट, सरकार को वर्चुअल करेंसी से निपटने में मिलेगी मदद

नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार आर्थिक सुधार की दिशा में एक और बड़ा कदम उठा सकती है। सबकुछ ठीक रहा तो सरकार कागज के नोट की तर्ज पर डिजिटल नोट याने कि करेंसी जारी कर सकती है। जानकारी की मानें तो इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है।

रजनीकांत की फिल्म 2.0 ने 4 दिन में कमा लिए 400 करोड़

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर धांसू कमाई करते हुए 4 दिन में 400 करोड़ रुपए का वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर डाला है। फिल्म प्रोड्यूसर्स के अनुसार इंडिया में सभी भाषाओं में 298 करोड़ और ओवरसीज में 105 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन किया और कई रिकॉर्ड्स तोड़

छोटी सी दुकान में इनकम टैक्स का छापा, 300 लॉकर देख टीम भी हैरान

चांदनी चौक इलाके की खारी बावली में राजहंस सोप मिल्स प्राइवेट लिमिटेड पर इनकम टैक्स की टीम ने रेड की। इस छोटी सी दुकान में ड्राई फ्रूट्स और साबुन का बिज़नेस किया जा रहा था, लेकिन इसकी आड़ में दुकान के बेसमेंट में करीब 300 प्राइवेट लॉकर्स बनाए गए थे। 5 नवंबर को इनकम टैक्स की टीम को इसकी जानकारी मिली और इसके बाद यहां रेड

दूसरी तिमाही में आर्थिक मोर्चे पर बड़ा झटका

देश के विकास दर में दूसरी तिमाही में बड़ी गिरावट हुई है। सरकार के ताजा आंकड़ों के अनुसार मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जीडीपी पिछली तिमाही के मुकाबले गिरकर 7.1 फीसदी रही गई है। पहली तिमाही में देश की जीडीपी 8.2 पर्सेंट रिकॉर्ड की गई थी। इस लिहाज से मात्र 3 महीने में जीडीपी में 1.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।


Hit Counter provided by laptop reviews