Category Archives: लाइफ स्टाइल

किसानों का कर्ज माफ करना सबसे खराब समाधान होगा : एसबीआई रिसर्च

एसबीआई की रिसर्च में अर्थशास्त्रियों ने चेतावनी दी है कि परेशान किसानों को राहत देने के लिए कर्ज माफ करना सबसे खराब समाधान होगा। अर्थशास्त्रियों की ये आशंका तब सामने आई, जब मोदी सरकार 2019 लोकसभा चुनाव से पहले किसानों की कर्जमाफी का मन बना रही है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा

सोनाक्षी ने अमेजन से मंगाया यह निकला लोहा

मुंबई। बॉलीवुड अमिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा के साथ ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सोनाक्षी ने कुछ दिन पहले अमेजन से 18000 रुपए कीमत के हेडफोन ऑर्डर किए थे, लेकिन जब उनके पास पार्सल आया तो उसमें लोहे का टुकड़ा निकला। उन्होंने इस पार्सल की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कीं।

विशेष : राजनीति में उज्जैन निभाता है भूमिका, सिंहस्थ के बाद निश्चित बदलती राज्य सरकार

विधानसभा चुनाव में हुई भाजपा की हार का मंथन सभी जगह चल रहा है इसी बीच सियासत के बाद मुख्यमंत्री बदल जाने की परंपरा भी मध्य प्रदेश में खास चर्चाओ में है। प्रदेश के 62 साल के इतिहास में अब तक 5 सिहस्थ हो चुके हैं जिस पार्टी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में सिहस्थ का आयोजन होता है उसकी सिंहस्थ के बाद सरकार चली जाती है। उज्जैन के

कोर्ट ने जेल की नियमों में बदलाव करने के निर्देश दिए

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर जेलों में बंद कैदियों के हालात पर सख्त टिप्पणी की है। शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को सभी राज्य सरकारों को जेल के नियमों में बदलाव करने का निर्देश जारी किया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि सभी राज्यों में कैदियों के अधिकारों का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। साथ ही, कोर्ट ने कहा कि फांसी की सजा पाए कैदियों को

बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, अगले 2 महीने तक 30 ट्रेन रद

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। बुधवार को उत्तराखंड के चारधाम, हिमाचल के शिमला और जम्मू-कश्मीर में घाटी और लद्दाख में विभिन्न इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। कारगिल में पारा शून्य से 9.3 डिग्री दर्ज किया गया तो गुलमर्ग में शून्य से 8 डिग्री नीचे।

ईशा की शादी, अंबानी ने किया दिग्गजों का स्वागत

देश के सबसे अमीर उद्योगपतियों में शामिल मुकेश अंबानी आज अपनी इकलौती बेटी ईशा अंबानी का ब्याह रचा रहे हैं। इस दौरान मुंबई स्थित अंबानी के घर यानी एंटीलिया इमारत में पीरामल परिवार धूमधाम से बारात लेकर पहुंचा। अंबानी परिवार की ओर से मुकेश, अनिल, आकाश और अनंत ने बारात का स्वागत किया। अब शादी की रस्में पूरी हो रही हैं।

साल भर पहले ही कर दी थी सरकार नहीं बनने की घोषणा शंकराचार्य

उज्जैन में इस बात की घोषणा साल भर पहले ही हो गई थी यदि शिवराज के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ा गया तो वह बहुमत हासिल नहीं कर पाएंगे।

पाक ने कटास राज धाम यात्रा 15 दिसम्बर तक, भारतीयों को दिया वीजा

पाकिस्तान उच्चायोग ने 139 भारतीयों को कटास राज धाम में तीर्थयात्रा के लिए वीजा दिया। कटास धाम पाकिस्तान के पंजाब में शिव मंदिर है। द्विपक्षीय प्रोटोकॉल के तहत हर साल दोनों देशों के श्रद्धालु अपने धार्मिक स्थलों पर दर्शन के लिए जाते हैं।

दीक्षांत समारोह में गडकरी की तबीयत बिगड़ी, मंच पर बेहोश हुए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की शुक्रवार को अचानक मुम्बई में एक कार्यक्रम में तबीयत बिगड़ गई। वे मंच पर ही बेहोश हो गए। मंच पर आसपास खड़े अन्य लोगों ने तुरंत उन्हें संभाला। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अब उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।

जल्द आ सकते है डिजिटल नोट, सरकार को वर्चुअल करेंसी से निपटने में मिलेगी मदद

नोटबंदी के बाद केंद्र सरकार आर्थिक सुधार की दिशा में एक और बड़ा कदम उठा सकती है। सबकुछ ठीक रहा तो सरकार कागज के नोट की तर्ज पर डिजिटल नोट याने कि करेंसी जारी कर सकती है। जानकारी की मानें तो इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है।


Hit Counter provided by laptop reviews