Category Archives: विशेष /scheme

भारत को तो पहले ही हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए था : हाईकोर्ट

मेघालय हाईकोर्ट ने कहा कि विभाजन के समय भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाना चाहिए था, लेकिन हम धर्मनिरपेक्ष बने रहे। हाईकोर्ट ने पीएम, गृहमंत्री और संसद से ऐसा कानून लाने की सिफारिश की है, जिससे पड़ोसी देशों जैसे पाक, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, ईसाई, पारसी आदि को बिना किसी सवाल या

साल भर पहले ही कर दी थी सरकार नहीं बनने की घोषणा शंकराचार्य

उज्जैन में इस बात की घोषणा साल भर पहले ही हो गई थी यदि शिवराज के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ा गया तो वह बहुमत हासिल नहीं कर पाएंगे।

विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लंदन कोर्ट ने दी मंजूरी

भारतीय बैंकों का पैसा लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के केस में मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। लंदन की कोर्ट ने माल्या के भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है, हालांकि अभी माल्या के पास इस फैसले के खिलाफ 14 दिन के अंदर ऊपरी अदालत में अपील करने का विकल्प है।

आखिरकार माना 26/11 की साजिश पाक में रची, दोषियों को देंगे सजा : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि उनकी सरकार 2008 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को इंसाफ के कठघरे में लाना चाहती है और यह पाकिस्तान के हित में है। एक तरह से उन्होंने मान लिया कि इस हमले की साजिश पाकिस्तान की धरती पर रची गई थी।

गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति

भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि का नाम तय हो गया है। दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सायरिल रामापोसा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आने का न्योता स्वीकार कर लिया है।

सत्य और न्याय को टालते रहना ठीक नहीं, जल्द बने कानून : भागवत

अगले साले होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले देश में एक बार फिर राम मंदिर का मामला गरमा गया है। अयोध्या में हो रही वीएचपी की धर्मसभा के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। नागपुर में उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इसी वजह से राम मंदिर निर्माण की मांग कर रहे हैं।

मंदसौर में मोदी, बोले सिर्फ 4 साल हुए, 5 दशक का पाप धोने के लिए थोड़ा तो समय चाहिए

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मंदसौर में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा किसानों के लिए काम करने वाली पार्टी है।

सबरीमाला में दर्शन के लिए 4 महिलाओं ने मांगी पुलिस सुरक्षा

केरल हाईकोर्ट में 4 महिलाओं ने याचिका दाखिल कर सबरीमाला मंदिर में दर्शन के दौरान पुलिस सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने कोर्ट से राज्य सरकार को उन लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का निर्देश देने की भी मांग की है, जिनको धमकी मिली है। उन्होंने सबरीमाला में महिलाओं के दर्शन करने के लिए अलग दिन आरक्षित करने की भी मांग की है।

1984 के सिख दंगे में 2 दोषी करार, एक को फांसी, दूसरे को उम्रकैद

पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को 1984 सिख दंगों के मामले में 2 लोगों को सज़ा सुना दी है। इस मामले में दोषी यशपाल को फांसी की सजा जबकि दूसरे दोषी नरेश सेहरावत को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। एसआईटी द्वारा दर्ज किए गए 5 मामलों में पहले मामले में यह फैसला आया है। कोर्ट ने कहा कि 1984 में जो कुछ हुआ, वह बेहद बर्बर था।

डीआईजी की याचिका में आया एनएसए डोभाल का नाम

केन्द्रीय जांच ब्यूरो के अंदर जारी संघर्ष के बीच एक और सीबीआई अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है। सीबीआई में शीर्ष 2 अधिकारियों में मचे घमासान से जुड़े इस प्रकरण में सीबीआई डीआईजी मनीष कुमार सिन्हा ने अपने तबादले के आदेश को चुनौती देते हुए कहा कि उनका तबादला एक अहम मामले में जांच की दिशा को बदलने के लिए किया गया


Hit Counter provided by laptop reviews