Category Archives: अपराध

कोर्ट ने जेल की नियमों में बदलाव करने के निर्देश दिए

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर जेलों में बंद कैदियों के हालात पर सख्त टिप्पणी की है। शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को सभी राज्य सरकारों को जेल के नियमों में बदलाव करने का निर्देश जारी किया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि सभी राज्यों में कैदियों के अधिकारों का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। साथ ही, कोर्ट ने कहा कि फांसी की सजा पाए कैदियों को

साल भर पहले ही कर दी थी सरकार नहीं बनने की घोषणा शंकराचार्य

उज्जैन में इस बात की घोषणा साल भर पहले ही हो गई थी यदि शिवराज के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ा गया तो वह बहुमत हासिल नहीं कर पाएंगे।

विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लंदन कोर्ट ने दी मंजूरी

भारतीय बैंकों का पैसा लेकर भागे शराब कारोबारी विजय माल्या के केस में मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी मिली है। लंदन की कोर्ट ने माल्या के भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी है, हालांकि अभी माल्या के पास इस फैसले के खिलाफ 14 दिन के अंदर ऊपरी अदालत में अपील करने का विकल्प है।

जीतू फौजी ने कुबूला, इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या

बुलंदशहर हिंसा में शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या सेना के जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी ने ही की थी। उसने 10 घंटे लंबी पूछताछ में अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। इस मामले में पुलिस अभी तक हिंसा के मुख्य आरोपी और साजिशकर्ता बजरंग दल नेता योगेश राज और बीजेपी नेता शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

मुठभेड़ में लश्कर-ए-तयैबा के पाकिस्तानी कमांडर समेत 3 आतंकी मारे

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकी मार गिराए। इनमें लश्कर-ए-तयैबा का पाकिस्तानी कमांडर भी शामिल है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के शहर के बाहर मुजगुंड इलाके में छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद शनिवार शाम से ही ऑपरेशन शुरू कर दिया था।

आखिरकार माना 26/11 की साजिश पाक में रची, दोषियों को देंगे सजा : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि उनकी सरकार 2008 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को इंसाफ के कठघरे में लाना चाहती है और यह पाकिस्तान के हित में है। एक तरह से उन्होंने मान लिया कि इस हमले की साजिश पाकिस्तान की धरती पर रची गई थी।

जब्त किया तस्करी का 66 किलो सोना और 21 करोड़ रुपये, 4 लोग गिरफ्तार

एक तस्करी संगठन के खिलाफ राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा चलाए गए एक अभियान में तस्करी का 66 किलो सोना और करीब 21 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई द्वारा 6 व 7 दिसंबर को लखनऊए कोलकाता और सिलिगुड़ी में यह कार्यवाही की गई थी।

महाकाल मंदिर की बिजली, पानी और अवैध घर डहाया, प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

महाकाल मंदिर के भस्मारती द्वार के समीप मंदिर की भूमि पर अतिक्रमण कर बना, गए मकानों को प्रशासन ने डहा दिया। इस दौरान मकान मालिकों ने विरोध करना चाहा लेकिन प्रशासन के आगे उनकी एक ना चली। गौरतलब है कि कुछ समय पूर्व यहाँ रहने वाले त्रिवेदी परिवार के पिता और बेटे ने एक दर्शनार्थी की ह्त्या कर दी थी।

कारोबारी विजय माल्या को कोर्ट से नहीं मिली राहत

सुप्रीम कोर्ट ने फरार कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी कर दिया लेकिन मुंबई की विशेष अदालत में चल रहे मामले की कार्यवाही पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया। मुंबई की कोर्ट में उसके खिलाफ भगोड़ा आर्थिक अपराधी करार देने के मामले की सुनवाई चल रही है।

अमित शाह की रथ यात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट से नहीं मिली अनुमति

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रथ यात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट से अनुमति नहीं मिली। मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी को होगी। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी कलकत्ता हाईकोर्ट की एकल पीठ के आदेश को खंडपीठ में चुनौती देगी। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की, कूचबिहार से


Hit Counter provided by laptop reviews