Category Archives: हेल्थ

कोर्ट ने जेल की नियमों में बदलाव करने के निर्देश दिए

सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर जेलों में बंद कैदियों के हालात पर सख्त टिप्पणी की है। शीर्ष न्यायालय ने गुरुवार को सभी राज्य सरकारों को जेल के नियमों में बदलाव करने का निर्देश जारी किया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि सभी राज्यों में कैदियों के अधिकारों का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। साथ ही, कोर्ट ने कहा कि फांसी की सजा पाए कैदियों को

दीक्षांत समारोह में गडकरी की तबीयत बिगड़ी, मंच पर बेहोश हुए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की शुक्रवार को अचानक मुम्बई में एक कार्यक्रम में तबीयत बिगड़ गई। वे मंच पर ही बेहोश हो गए। मंच पर आसपास खड़े अन्य लोगों ने तुरंत उन्हें संभाला। इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अब उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।

एड्स पीड़िता ने कूदकर जान दी तो 36 एकड़ जलाशय खाली कर रहे ग्रामीण

बेंगलुरु। कर्नाटक के हुबली के मोरब गांव में एक एड्स पीड़िता ने तालाब में कूद कर आत्महत्या कर ली। इसके बाद से मोरब और उसके 30 किलोमीटर के आस-पास के ग्रामीणों ने जिला प्रशासन की मदद से 36 एकड़ में फैले इस तालाब को खाली करना शुरू कर दिया। लोगों को डर है कि अब तालाब के पानी का इस्तेमाल करने से इलाके में एड्स फैल जाएगा।

6 राज्यों को मिड डे मील के लिए कोर्ट ने किया दंडित, लगाया लाखों का जुर्माना

सरकारी स्कूलों में बच्चों को परोसे जाने वाले मिड डे मील को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों पर सख्त कार्यवाही की है। मिड मील को लेकर सर्वोच्च न्यायालय ने राजधानी दिल्ली समेत 6 राज्यों को दंडित किया है। इसमें दिल्ली के अलावा आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उड़ीसा और जम्मू-कश्मीर को लताड़ लगाई गई है।

18 मंजिला इमारत में आग, बुजुर्ग महिला की मौत, 19 झुलसे

मुंबई। 18 मंजिला इमारत अशोका सम्राट में रविवार को आग लग गई। हादसे में बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, 19 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों और पुलिस ने इमारत की ऊपरी मंजिल में फंसे 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस ने सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। 70 वर्षीय महिला लक्ष्मीबाई की

बस और स्कूल वैन की भीषण टक्कर, 7 बच्चे समेत चालक की मौत

मध्य प्रदेश में सतना जिले के बीरसिंहपुर में एक बस के स्कूल वैन से टकराने की घटना में 7 बच्चों समेत चालक की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सतना के बिरसिंगपुर में बस और स्कूल वैन की टक्कर में कम से कम 8 लोग घायल हो गए हैं। बच्चे लकी कॉन्वेंट स्कूल के थे।

सेना के हथियार डिपो में धमाका, जबलपुर के कर्मचारी समेत 4 की मौत, 7 घायल

नागपुर। वर्धा के सोनेगांव अंबाजी में सेंट्रल एम्युनिशन डिपो में मंगलवार सुबह विस्फोटक नष्ट करते वक्त धमाका हो गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। 7 लोगों के घायन होने की सूचना है। इनमें कुछ की हालत नाजुक है। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

गाजा से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 45, राहत शिविरों में लाखों लोग

तमिलनाडु के तटीय जिलों में गाजा चक्रवात से मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। राज्य में गाजा चक्रवात से भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश में राहत के लिए 493 शिविर बनाए गए हैं। इनमें करीब ढाई लाख लोग रह रहे हैं। मुख्यमंत्री ईके पलानीसामी ने कहा कि वे प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। वहीं उन्होंने मरने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपए

बाघिन की हत्या के बाद 3 बाघों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

अवनि बाघिन की हत्या का मामला थमा नहीं है कि 3 और बाघों के मरने की खबर है। महाराष्ट्र के चंद्रपुर में 3 बाघ के बच्चों की ट्रेन के कटने से मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार इनकी मौत बल्लारपुर गोंदिया पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से हो गई है। घटना गुरुवार सुबह करीब 7 बजे की बताई जा रही है।

गाजा के टकराने की आशंका, भारी बारिश का अलर्ट, स्कूल बंद

चक्रवाती तूफान गाजा के गुरुवार को तमिलनाडु के तटीय इलाकों से टकराने की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार गाजा के असर की वजह से कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है और ऐहतियातन सभी स्कूलों में कल छुट्टी घोषित कर दी गई है। पुड्डुचेरी में भी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं और प्रशासन ने तूफान


Hit Counter provided by laptop reviews