Category Archives: खेल/क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 प्लेयर ने जड़ डाले एक ओवर में 6 छक्के, रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलियाई देश के अंडर-19 क्रिकेट प्लेयर ने इतिहास रच दिया। सिडनी के इस युवा बल्लेबाज ने शानदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा, जो उन्हें सीनियर राष्ट्रीय टीम की यात्रा के लिए बहुत ही ज्यादा भरोसा प्रदान करेगी। ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 खिलाड़ी ओली डेविस ऐसा कारनामा कर दिखाया। ओली डेविस ने एडिलेड में राष्ट्रीय अंडर-19 क्रिकेट पियनशिप

हॉकी वर्ल्ड कप : भारत की जोरदार शुरूवात, 5-0 से जीता मैच

भारत ने हॉकी वर्ल्ड कप में जोरदार शुरुआत की है। बुधवार को उसने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया। वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत की ओर से मनदीप सिंह 10वें मिनट में, आकाशदीप 12वें मिनट में, सिमरनजीत 43 और 46वें मिनट में और ललित उपाध्याय 45वें मिनट में गोल दागे। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में

मेरीकॉम 35 की उम्र में फिर बनीं वर्ल्ड चैम्पियन

भारत की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम ने छठा वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया है। मेरीकॉम ने शनिवार को एआईबीए वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 10वें संस्करण में 48 किलोग्राम भारवर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। मेरीकॉम ने फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोटा को 5-0 से मात देते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

बारिश ने धो दिया मेलबर्न टी-20, भारत के हाथ से गई सीरीज

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में दूसरा टी-20 मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा। इसके साथ ही भारत की लगातार 7 टी-20 सीरीज जीतने के बाद यह दौड़ यहीं खत्म हो गई। क्योंकि 3 मैचों की इस सीरीज को भारत अब बराबर ही कर सकता है, जीत नहीं सकता। सीरीज का आखिरी मैच 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

65 किग्रा वर्ग में बजरंग दुनिया के नंबर-1 पहलवान बने

भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने शनिवार को 65 किग्रा वर्ग में शीर्ष विश्व रैंकिंग हासिल की। इस सत्र में 5 पदक जीतने वाले 24 साल के बजरंग यूड्ब्ल्यूड्ब्ल्यू की सूची में 96 अंक के साथ रैंकिंग तालिका में शीर्ष पर चल रहे हैं। इस साल उन्होंने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक हासिल किया था।

4 घंटों में ही तिरुवनंतपुरम में भारत जीत लिया मैच

भारत ने सोचा भी नहीं होगा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी और निर्णायक वनडे में जीत इतनी आसान होगी। भारत ने तिरुवनंतपुरम वनडे में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से मात देकर 5 मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमा लिया। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 31.5 ओवरों में सिर्फ 104 रनों पर ही ढेर कर दिया

सानिया-शोएब ने बेटे का रखा ये नाम, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

भारतीय टेनिस स्टार खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी शोएब मलिक के घर मंगलवार को बेटे ने जन्म लिया है। शोएब और सानिया ने अपने बेटे का नाम इजान मिर्जा मलिक रखा है। सानिया और शोएब का मानना है कि पहला नाम भगवान का तोहफा होता है और उनके लिए उनका बेटा भगवान का तोहफा है।

मजदूर पिता की बेटी ईरान में करेगी भारत का प्रतिनिधित्व

ईरान के करज में आयोजित एशियाई केनो सलालम चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में मजदूर की बेटी शिखा चौहान का भी चयन हुआ है।

सबसे तेज 10 हजारी बने कोहली, तोड़ा सचिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली ने अपने हमवतन और क्रिकेट के महानतम बल्लेबाजों में शुमार रहे सचिन रमेश तेंदुलकर के एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

हैदराबाद में 10 विकेट से जीता भारत, इंडीज का किया सफाया

हैदराबाद टेस्ट में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से शिकस्त देकर भारत 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करा चुका है। राजकोट टेस्ट की तर्ज पर भारतीय टीम ने हैदराबाद टेस्ट में भी 3 दिन में मेहमान टीम को धराशाई कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 311 रनों पर ऑलआउट हो गई।


Hit Counter provided by laptop reviews